INNPI

सच के पीछे का सच

विश्वकप 2019:- भारतीय क्रिकेट टीम की हुई घोषणा

1 min read

30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए भारत के 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम में बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल और केदार जाधव को जगह दी गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम 2019

महेंद्र सिंह धोनी ने साथ दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिली है। ऑलराउंडर के तौर पर टीम में हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और विजय शंकर शामिल हैं। तेज़ गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के साथ मोहम्मद शमी के पास होगी, वहीं स्पिनरों में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है।

भारतीय टीम का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। इसके बाद भारत का सामना 9 जून को ऑस्ट्रेलिया, 13 जून को न्यूजीलैंड, 16 जून को पाकिस्तान, 22 जून को अफगानिस्तान, 27 जून को वेस्टइंडीज, 30 जून को इंग्लैंड, 2 जुलाई को बांग्लादेश और 6 जुलाई को श्रीलंका से होगा। राउंड रॉबिन के बाद 9 एवं 11 जुलाई को सेमीफाइनल और 14 जुलाई को लॉर्ड्स में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *