पुलिस हिरासत में युवक की हालत बिगड़ी, LNJP अस्पताल में हुई मौत

भजनपुरा इलाके में पुलिस हिरासत में एक शख्स की तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में मौत हो गई। मृतक की पहचान संजय कुमार (47) के तौर पर हुई। उसे धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। परिवार का आरोप है संजय को पुलिस ने मानिसक रूप से प्रताड़ित किया। 2 दिन तक थाने में बुलाकर बिठाए रखा। इस वजह से उनकी हालत खराब हो गई। आरोप के मद्देनजर मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। शव का पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड की देखरेख में होगा। इस सबके बीच पुलिस की ओर से दावा किया गया है उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है। शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं। वह परिवार के साथ ब्रह्मपुरी एरिया में रहता था। 

परिवार का आरोप पुलिस ने मानसिक रूप से प्रताड़ित किया, पुलिस ने कहा- दिल का दाैरा पड़ा 

sanjay kumar

बेटे का आरोप पिता की तबीयत बिगड़ने की बात छिपाई गई 

मृतक के बेटे सचिन ने बताया कि बुधवार सुबह भजनपुरा थाना पुलिस ने उन्हें एक मामले की जांच के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद वह रात में घर आ गए। अगले दिन शाम साढ़े चार बजे उन्हें फिर थाने आने को कहा गया। देर रात पुलिस ने सूचना दी कि संजय को गिरफ्तार कर लिया है। अगले दिन कोर्ट से जमानत कराने को कहा। सचिन का आरोप है कि उनके पिता की तबीयत बिगड़ने की बात छिपाई गई। बाद में तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर बताया। वह लोकनायक अस्पताल पहुंचे। वहां पिता की पैंट में पेशाब निकल रहा था। पुलिस का कहना है संजय ने एक संपति गिरवी रखकर दो लोगों से मोटी रकम ली थी। उस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था, गुरुवार को उसे गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार को तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार सुबह इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

संजय कुमार के वकील संजय गोस्वामी के अनुसार संजय पुलिस के द्वारा बुलाने पर स्वयं थाने गया था, और पुलिस ने बिना किसी नोटिस के उसे अरेस्ट कर लिया था, इसकी CCTV फुटेज थाना भजनपुरा में मौजूद होनी चाहिए।


क्या है पूरा मामला
संजय के परिवार के अनुसार पप्पू गुर्जर जो की आपराधिक किस्म का दबंग व्यक्ति है, से संजय ने दो लाख पचास हजार रुपया उधार लिया था जिसका काफी दिन तक संजय ब्याज भरता रहा था और फिर नामालूम कब उसने संजय की प्रॉपर्टी के फर्जी कागजात बनवा लिए और संजय को गुमराह करके बैंक से लोन दिलाने के नाम पर धोखे से हस्ताक्षर करवा लिए जिनके आधार पर पप्पू गुर्जर ने संजय पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करा दिया गया था.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *