तिहाड़ में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के खिलाफ एक और मामला दर्ज

तिहाड़ जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से जुड़े और उसके गैंग के सदस्यों के खिलाफ सीबीआई ने एक और मामला दर्ज किया है। यह मामला नबी मुंबई में केबल कारोबारी संजय गुप्ता की हत्या से जुड़ा है, जिनकी करीब 14 साल पहले उनके ऑफिस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सीबीआई सूत्रों का कहना है कि छोटा राजन के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार से 68 अपराधिक मामलोें से जुड़ी फाइलों को स्थानांतरित किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि केबल कारोबारी संजय गुप्ता की हत्या वर्ष 2005 में नबी मुंबई इलाके में हुई थी। मुंबई पुलिस ने मामले की तफ्तीश करते हुए इस हत्याकांड में राजेश भोंसले, निलेश तथा बलीराम वैद्य नामक अपराधियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में मुंबई पुलिस ने 23 सितम्बर 2005 को मकोका अदालत में साजिश, हत्या और शस्त्र अधिनियम के तहत आरोपपत्र दाखिल किया था। आरोपपत्र में प्रदीप मेडगांवकर, सुनील कदम, संदेश, भगवंत सिंह ठाकुर उर्फ भरत नेपाली, किरन डोकरे, छोटा राजन तथा राजू को वांटेड बताया गया था।

सीबीआई का कहना है कि इस मामले की फाइल आने के बाद स्पेशल क्राइम टीम के अधिकारी जांच कर रहे हैं। बाद में इस मामले में तीन पूरक आरोपपत्र दाखिल किए गए थे जिसमें संदेश, जयंत मूले सहित एक अन्य को शामिल किया गया था।

सूत्रों का कहना है कि गत गुरुवार को सीबीआई ने संजय गुप्ता की हत्या के संबंध में प्रदीप मेडगांवकर उर्फ बाडया मामा, सुनील कदम तथा जयंत मुले सहित तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ ताजा एफआईआर दर्ज की है। सूत्रों का कहना है कि जयंत मूले अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के साथ पहले मुंबई तिलकनगर में रहता था और संजय गुप्ता की हत्या उसने छोटा राजन के इशारे पर कराई थी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *