दिल्ली: रोहिणी से 52 पिस्टल बरामद, दो हथियार तस्कर गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली में अवैध हथियारों का करोबार धड़ल्ले से चल रहा है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम के हाथ हथियारों का बड़ा जखीरा लगा है. स्पेशल सेल ने दिल्ली के रोहिणी इलाके से अवैध हथियार के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक हथियारों की खेप मध्य प्रदेश से लाई गई थी. अमरीकन और शीतल सिंह नाम के दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और करीब 10 साल से अवैध हथियारों का धंधा कर रहे हैं. तस्कर मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लाकर यहां के शातिर अपराधियों को बेचते थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, अवैध हथियारों का धंधा करने वालों पर शिकंजा कसने की लगातार कोशिश कर रही है.

स्पेशल सेल ऐसे लोगों की गतिविधियों पर नज़र गड़ाए हुए है. ऐसे में सेल को सूचना मिली कि कुछ लोग अवैध हथियार के साथ दिल्ली आ रहे हैं. जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस सूचना के आधार पर जाल बिछाया और रोहिणी इलाके में जैसे ही दोनों हथियार तस्कर सेंट्रो कार से पहुंचे, पुलिस ने इन दोनों को धर-दबोचा. जांच में इनके पास से 52 अवैध पिस्टल बरामद हुईं.

पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के बड़वानी इलाके के निवासी हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि लोकसभा चुनाव की वजह से दिल्ली में अवैध गतिविधियों से जुड़े लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुहिम छेड़ रखी है. इस क्रम में पुलिस ने यह कार्रवाई की है. फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि इन अवैध हथियारों का लोकसभा चुनाव से तो कोई कनेक्शन

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *