INNPI

सच के पीछे का सच

रसेल की सुनामी में उड़ा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

1 min read

आंद्रे रसेल ने फिर से डेथ ओवरों में अपनी पावर हिटिंग का जबर्दस्त नमूना पेश करते हुए विराट कोहली (84) और एबी डिविलियर्स (64) की अर्धशतकीय पारियों पर पानी फेरा और कोलकाता नाइट राइडर्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 5 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई.

रसेल ने केवल 13 गेंदों पर एक चौके और सात छक्कों की मदद से नाबाद 48 रन बनाए और बेंगलुरु के पांच विकेट पर 205 रन के बड़े स्कोर को भी बौना बना दिया. अंत में रसेल ने ऐसी पारी खेली कि विरोधी कप्तान विराट कोहली की सभी रणनीतियां फेल हो गई. केकेआर को आखिरी तीन ओवर में 53 रन चाहिए थे और तब रसेल ने जिम्मेदारी संभाली.

आंद्रे रसेल की तूफानी बैटिंग की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18वें ओवर में 23 रन और 19वें ओवर में 29 रन ठोक दिए. 18वें ओवर में वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने मोहम्मद सिराज की बीमर पर छक्का लगाया. अंपायर ने सिराज को इसके बाद गेंदबाजी की अनुमति नहीं दी.

उनका ओवर करने के लिए आए मार्कस स्टोइनिस पर रसेल ने लगातार दो छक्के जमाए. टिम साउथी के अगले ओवर में उन्होंने चार छक्कों और एक चौके की मदद से 29 रन जुटाए जिससे केकेआर ने 19.1 ओवर में ही पांच विकेट पर 206 रन बना दिए.

रसेल से पहले क्रिस लिन (31 गेंदों पर 43 रन) और रोबिन उथप्पा (25 गेंदों पर 33 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 65 रन की साझेदारी की जबकि नीतीश राणा ने 23 गेंदों पर 37 रन का योगदान दिया.

रसेल ने 19वां ओवर फेंकने आए अनुभवी टिम साउदी के ओवर में चार छक्के और एक चौका मार बेंगलुरु की हार तय कर दी. आखिरी ओवर में कोलकाता को जीतने के लिए 1 रन की दरकार थी जो उसने 20वें ओवर की पहली गेंद पर बना मैच अपने नाम किया.

जब लग रहा था कि बेंगलुरु अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रहेगा तब रसेल ने आकर पूरा पासा पलट दिया. साउथी का पारी का 19वां ओवर निर्णायक साबित हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *