गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर का हुआ निधन

गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर (Manohar Parrikar) का रविवार को निधन हो गया। पैंक्रियाटिक कैंसर से पिछले एक साल से

जूझ रहे 63 वर्षीय पर्रीकर ने रविवार शाम को अंतिम सांस ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने पर्रीकर के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। केंद्र सरकार ने 18 मार्च को एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। उनका अंतिम संस्कार सोमवार शाम को किया जाएगा। पर्रीकर के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है।

पीएम मोदी गोवा के रवाना 
मनोहर पर्रीकर की अंतिम यात्रा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के भी अंतिम संस्कार में पहुंचने की संभावना है। पीएम गोवा के लिए रवाना हो चुके हैं। फिलहाल,  पार्थिव शरीर के अंतिम दऱ्शनों के लिए भाजपा मुख्यालय से कला अकादमी ले जाया गया है। यहां काफी लोग मनोहर के अंतिम दर्शनों के लिए उमड़े हैं।

भाजपा हेडक्वार्टर में रखा गया पार्थिव शरीर
मनोहर पर्रीकर का पार्थिव शरीर पणजी में भाजपा हेडक्वार्टर में रखा गया है। यहां के बाद उनका पार्थिव शरीर कला अकादमी ले जाया जाएगा। सुबह 11 से शाम 4 बजे तक आम जनता मनोहर पर्रीकर को श्रद्धांजलि दे सकेंगे।  शाम 5 बजे मनोहर पर्रीकर का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

गोवा में सात दिन, देश में एक दिन का राष्ट्रीय शोक
मनोहर पर्रीकर के निधनस्वरूप गोवा में सात दिन का राजकीय शोक और पूरे देश में एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। गोवा में सोमवार को स्‍कूल कॉलेज के अलावा जिला अदालतें और यहां तक की हाईकोर्ट भी बंद रहेगी।

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर का मिरामार बीच पर सैन्य एवं राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मनोहर के निधन के शोक में भाजपा ने अपने सारे कार्यक्रम रद कर दिए हैं

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *