जबलपुर:- आचार संहिता उल्लंघन-राकेश सिंह को नोटिस, भाजपा कार्यकर्ताओं पर FIR,TI सस्पेंड

जबलपुर जिला निर्वाचन कार्यालय में रिटर्निंग अधिकारी के रूम में भीड़ को लेकर जाना भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह सहित अन्य नेताओं को भारी पड़ गया। कांग्रेस की शिकायत पर जिला निर्वाचन अधिकारी छवि भारद्वाज ने

जबलपुर जिला कलेक्टर छवि भारद्वाज

भीड़ को अपने साथ अंदर तक लाने के लिए जहाँ भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह को शो काज नोटिस जारी किया है वही भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं के खिलाफ ओमती थाने में एफआईआर भी करवाई गई है|


जिसमे सांसद प्रह्लाद पटेल, वीडी शर्मा, पूर्व मंत्री शरद जैन, युवा मोर्चा अध्यक्ष अभिलाष पांडेय, महापौर स्वाति गोडबोले सहित 8 के खिलाफ जिला निर्वाचन आयोग ने एफआईआर करवाई है। वही भीड़ को न संभाल पाने के चलते ओमती थाना प्रभारी नीरज वर्मा को जिला निर्वाचन अधिकारी छवि भारद्वाज ने निलंबित कर दिया है| इसके साथ साथ सीएसपी शशिकांत शुक्ला और डिस्ट्रिक्ट होमगार्ड कमांडेंट नीरज सिंह के निलंबन के लिए पुलिस मुख्यालय को प्रतिवेदन भेजा गया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष व लोकसभा प्रत्याशी राकेश सिंह


दरअसल, जबलपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने सोमवार को शक्ति प्रदर्शन करते हुए विशाल रोड शो किया। जिसके साथ वे कलेक्ट्रेट स्थित निर्वाचन कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया। उनके रोड शो में हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए। राकेश सिंह जब नामांकन पर्चा दाखिल करने गए थे तो नियमानुसार अधिकतम पांच लोग ही रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में जाते हैं पर भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह अपने साथ भारी भीड़ लेकर कक्ष के अंदर चले गए। जिस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई और चुनाव आयोग को इस सम्बन्ध में शिकायत की| तमाम लोगों के वीडियो फुटेज के साथ साथ कांग्रेस की शिकायत को जिला निर्वाचन अधिकारी ने गंभीरता से लिया | लिहाजा भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह को जहां शो काज नोटिस जारी किया गया है। वहीं भाजपा के अन्य दिग्गज नेताओं के खिलाफ एफ आई आर भी दर्ज की गई है। बता दें कि आज पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पूर्व पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव सहित दर्जनों भाजपा नेता रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में चले गए थे जिसे कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए अपनी शिकायत भी दर्ज कराई थी।


कांग्रेस ने की शिकायत
राकेश सिंह द्वारा पार्टी प्रत्याशी के रूप में नामांकनपत्र पेश किए जाने के मामले में कांग्रेस ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने इस संबंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से शिकायत करते हुए श्री सिंह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करने का अनुरोध किया है। श्री सलूजा का आरोप है कि नामांकनपत्र दाखिले के समय निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अधिकतम पांच लोगों के जाने का नियम है, लेकिन राकेश सिंह केे नामांकनपत्र दाखिले के समय पांच से अधिक व्यक्ति श्री सिंह के साथ मौजूद थे। इसलिए उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई होना चाहिए।

विस्तृत जानकारी एवम थाना प्रभारी का पक्ष जानने के लिए थाना प्रभारी से बात करने का प्रयास inblive के editor in chief राकेश गुप्ता द्वारा किया गया मगर थाना प्रभारी निवर्तमान सहित सभी अधिकारी बात करने से बचते नजर आए।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *